फोन के होम स्क्रीन पर Weather कैसे लगाये?

आज के इस लेख मे हम जानने वाले है फोन के होम स्क्रीन पर Weather कैसे लगाये? हम ने इस से रिलेटेड बहुत सारे लेख लिखे है जिनमे हम ने Android फोन के होम स्क्रीन पर समय लगाना गुगल लगाना यह यह सब बताया था आप इन्हे पढ़ना चाहे तो पढ़ सकते है.

आप Android फोन के होम स्क्रीन पर Weather लगाना चाहते क्योकि इससे आपका फोन देखने मे बेहद खुबसुरत लगता है और इससे हम अपने वर्तमान जगह का मौसम तापमान यह सब पता कर सके लेकिन आप अपने फोन के होम स्क्रीन पर गुगल लगा नही पाते कई लोग अपने फोन के होम स्क्रीन पर weather लगाने के लिए प्ले स्टोर से नये एप्लीकेशन भी इंस्टॉल कर लेते है.

लेकिन फिर भी उनके फोन के होम स्क्रीन पर weather नही लग पाता अगर आप भी उन्ही मे से है तो अब आपको टेंशन लेने कि जरुरत नही है मै आपको ऐसा तरिका बताने वाला हूं जिसकी मदद से आपका फोन कोई भी कपंनी का रहे या कितना भी नया हो या पुराना यह फिचर सभी मोबाइल फोन मे है.

फोन के होम स्क्रीन पर Weather कैसे लगाये

फोन के होम स्क्रीन पर Weather लगाने के लिए जरूरी नहीं है की आपका फोन किसी खास कंपनी का होना चाहिए बल्कि यह Weather का फिचर सभी स्मार्टफोन पर उपलब्ध होते है लेकिन बहुत ही कम लोग जानते है और इसका इस्तेमाल करते है. तो चलिए जानते है –

स्टेप 1 – आप अपने फोन होम स्क्रीन के खाली स्थान पर टच करके रखे कुछ समय तक जब तक नया पेज ना खुल जाये फिर एक नया पेज ओपन होगा जिसमे Widget लिखा मिलेगा उस पर क्लिक करें.

उसके बाद आपको तरह तरह के widget देखने को मिलेगा जिनमे से आपको weather widget को ढूंढे अभी आने वाले सभी फोन मे यह फिचर उपलब्ध है अब weather widget को अपने फोन के होम स्क्रीन पर लगाने के लिए आपको उस weather को टच करके रखना है फिर आप उसे टच करके अपने फोन के होम स्क्रीन के खाली जगह पर रखे अब आपके फोन पर weather लग चुका है.

स्टेप 2 – अब यहां पर आपको अपना वर्तमान पता जोड़ना होगा इसके लिए आप फोन का लोकेशन और इंटरनेट चालू करे फिर कुछ समय के बाद weather widget आपका वर्तमान पता को डिटेक्ट कर लेगा और आपके फोन होम स्क्रीन के weather पर आपके वर्तमान पते कि मौसम कि जानकारी आपको देगा.

जरूरी – जब भी आप weather widget मे मौसम से अपडेट रहना चाहते है तो यह हमेशा तभी अपडेट होता रहेगा जब आपके फोन का इंटरनेट चालू रहेगा तो यह अपडेट होता रहेगा अगर आप कही दुसरी जगह जाते है तो वहां का मौसम weather widget के जरिए पता करने कि लिए आप फिर से अपने फोन का लोकेशन और इंटरनेट चालू करें फिर रिफ्रेश करें.

निष्कर्ष

उम्मीद है कि आपने फोन के होम स्क्रीन पर weather कैसे लगाये, का हल आपको मिल गया होगा और आप भी फोन के होम स्क्रीन पर weather widget लगाना सिख गये होगें इस लेख को अपने दोस्तों फैमिली के साथ जरुर साझा करें ताकी वह भी सिख सके और यह लेख कैसा लगा नीचे कमेंट बॉक्स में लिखकर जरुर बताये.

ये भी पढ़ें –

Leave a Comment