PicsArt से बैनर और पोस्टर कैसे बनाएं?

क्या आप भी PicsArt एप्लीकेशन कि मदद से मोबाइल पर पोस्टर या बैनर बनाना चाहते है और यह जानना चाहते हैं की PicsArt से बैनर और पोस्टर कैसे बनाएं? तो आप बिल्कुल सही जगह आये है आज के इस लेख मे हम PicsArt से बैनर बनाना सिखेंगें और PicsArt से पोस्टर बनाना भी सिखेंगें बड़े हि आसान तरिको कि मदद से.

अक्सर होता यह है कि हम जब किसी पोस्टर या बैनर को जब हम देखते है तो हमारे भी मन मे यह सवाल आता है PicsArt से बैनर और पोस्टर कैसे बनाये कि और यह सवाल भी आता है क्यो ना हम भी खुद का बैनर या पोस्टर बनाये लेकिन हमारे पास कम्प्यूटर नही है हमे फोटोशॉप चलाना नही आता है.

तो आखिरकार हम बैनर और पोस्टर कैसे बनाये तो तब हमारे मे यह ख्याल आता है कि हमारे पास एक मोबाइल है क्या हम मोबाइल से बैनर या पोस्टर बना सकते है? हां बिल्कुल हम अपने फोन मे picsArt एप्लीकेशन कि मदद से बिल्कुल प्रोफेशनल् बैनर या पोस्टर बना सकते है वह भी कुछ ही मिनटो मे.

इसके लिए ना ही हमे कम्प्यूटर कि जरूरत है ना ही फोटोशॉप जैसे बड़े सॉफ्टवेयर कि हम खुद के फोन मे picsArt एप कि मदद से पोस्टर और बैनर दोनो बना सकते है बड़े आसानी के साथ.

PicsArt से बैनर कैसे बनाएं?

PicsArt से बैनर बनाना लोगो को बेहद मुश्किल लगता है लेकिन ऐसा नही है हम जन्मदिन कि शुभकामना के लिए या किसी अन्य कार्य के लिए हम आराम से Picsart मे बैनर बना सकते है बिना किसी परेशानी के आप लोगो को PicsArt मे बैनर बनाने के लिए इन चिजो कि जरुरत पड़ने वाली है.

  1. सबसे पहले आप अपने सारे फोटो के बैकग्राउंड को हटा दे जिनको आपको बैनर मे लगाना है.
  2. आपको जिस भी कार्य के लिए बैनर बनाना है उसके सभी डिजाइनिंग के लिए आपको png फोटो कि जरुरत पड़ती है इसे आप यह आपको आॅनलाइन मिल जायेगा जैसे कि जन्मदिन के लिए है तो आपको केक भी बैनर मे लगाना होता है तो इसके लिए हमे केक के फोटो को png फाइल मे जरुरत है.

स्टेप 1. सबसे पहले आप picsArt एप मे एक बैकग्राउंड ले उसका साइज कस्टमाइज कर ले resize टुल का प्रयोग का करते हुए जितना आप बैनर का साइज रखना चाहते है फिर हमे एक फोटो एड करना है Add image टुल कि सहायता से. picsart se bannner kaise banaye यह फोटो उन सभी का होना चाहिए जिसके लिए आप बैनर बना रहे है अब इन फोटो के बैकग्राउंड को हटा दे eraser टुल कि सहायता से और फोटो को अच्छे से रिसाइज कर के कस्टमाइज कर ले फिर हमे उस फोटो के नीचे नाम लिखना है तो Add text टुल का प्रयोग करे.

स्टेप 2. फिर नाम लिखे कलर font सब सेट करके नाम को फोटो के नीचे कस्टमाइज कर ले ऐसे हि करके सभी फोटो एड कर ले और नाम लिख दे जिनका जिनका फोटो आप बैनर मे लगाना चाहते है फिर हमे Add Text पर क्लिक कर के. picsart se poster kaise banaye जिस कार्य के लिए हम बैनर बना रहे है उस कार्य के बारे मे वर्णन कर के अच्छे से कस्टमाइज कर ले फिर हमे वह सारे png सही स्थान पर लगाने है इसके लिए हम Add image टुल का प्रयोग करके png एड करके उसे अच्छे से कस्टमाइज करेंगें.

स्टेप 3. अब लगभग आपका बैनर बन चुका है इसे आप अपने हिसाब से देख ले और अच्छा लगे तो सेव करें अगर अच्छा नही बना है तो उन गलतीयो को सुधारे और अच्छे से कस्टमाइज कर ले तो अब आपका बैनर तैयार हो चुका है तो आप कुछ इसी प्रकार picsArt एप कि मदद से एक बैनर बना सकते है जिसमे आपको कम्प्यूटर और महंगे सॉफ्टवेयर कि बिल्कुल जरूरत नही है.

PicsArt से पोस्टर कैसे बनाएं ?

PicsArt कि मदद से पोस्टर बनाने के लिए आपको बता दे PicsArt एप्लीकेशन से बेहद ही आकर्षक पोस्टर बनता है चाहे पोस्टर किसी भी कार्य के लिए हो हम हम मोबाइल से picsArt एप मे पोस्टर बना सकते कुछ इस प्रकार से.

  1. सबसे पहले Picsart एप मे पोस्ट के लिए बैकग्राउंड एड करे.
  2. फिर उस बैकग्राउंड को resize टुल कि मदद से रिसाइज करे.
  3. उसके बाद सभी फोटो एड करे Add image टुल कि मदद से जिनका भी फोटो पोस्टर में लगाना है.
  4. इन एड किए हुए फोटो के बैकग्राउंड हटाये फिर उसे अच्छे से कस्टमाइज करे.
  5. अब उन एड किये हुए फोटो के नीचे उनका नाम लिखे Add text टुल कि मदद से.
  6. उसके बाद Add text टुल कि सहायता एक नया text पोस्टर के बारे मे लिखे.
  7. फिर इस text को अच्छे से कस्टमाइज कर के ले.
  8. अब पोस्टर से रिलेटेड png लगाये.

अब आपका पोस्टर बनकर तैयार हो जायेगा जिसे आपने picsArt एप कि मदद से बनाया है.

निष्कर्ष

दोस्तो मुझे उम्मीद है कि आपने picsArt कि मदद से बैनर और पोस्टर दोनो बनाना सिख गये होंगे और आप सही लोगों ने यह जान लिया होगा की PicsArt से बैनर और पोस्टर कैसे बनाएं? अगर इस लेख के बारे मे आपका कोई सवाल हैं तो हमे कमेन्ट मे जरूर पूछे.

आपको यह लेख कैसा लगा हमे नीचे कमेंट बाॅक्स मे लिखकर बताना ना भुले इससे हमे बेहद खुशी मिलेगी.और इस लेख को सोशल नेटवर्क जैसे फेसबुक व्हाट्सप्प के माध्यम से जरूर साझा करे ताकि वे भी सिख सके.

ये भी पढ़े –

3 thoughts on “PicsArt से बैनर और पोस्टर कैसे बनाएं?”

Leave a Comment