मोबाइल मे Font Style कैसे बदले (बिना किसी App के – 2023)

क्या आप भी जानना चाहते है कि आप फोन मे Font Style कैसे बदले? तो आप सही जगह पर आये है आज के इस लेख में हम आप सभी को मोबाइल का Font स्टाइल कैसे बदला जाता है यह बताने वाले है।

अक्सर हमारे साथ यह होता है कि हम अन्य किसी व्यक्ति के फोन के Font Style को देखते है तब हमारा भी मन करता है कि हम भी अपने फोन का Font Style बदले Font Style बदलने से हमारा फोन बेहद खुबसूरत लगने लगता है।

और हमारे फोन कि खुबसूरती का 60% हमारे फोन के Font Style पर Depend रहता है इसलिए हर कोई अपने फोन का फ़ॉन्ट स्टाइल बदलना चाहता है तो चलिए जानते है कि हम अपने मोबाइल का Font Style कैसे Change करे?

मोबाइल फोन का Font Style कैसे बदले?

फोन का Font Style बदलने के बहुत सारे तरिके है लेकिन इस लेख मे हम जो तरिका सिखने वाले है वह सबसे आसान और 100% सुरक्षित तरिका है क्योकि इस तरिके से फ़ॉन्ट स्टाइल बदलने के लिए आपको किसी एप कि जरुरत नही है ना ही किसी और चीज कि आप अपने फोन कि मदद से अपने फोन का फ़ॉन्ट स्टाइल बदल सकते है।

आजकल बहुत सारे तरिके ऐसे भी जिन से आप अपने फोन का फ़ॉन्ट स्टाइल को चेंज कर सकते है लेकिन उस तरिके से आप का फोन पर बुरा प्रभाव पड़ता है लेकिन जो तरिका हम आज के इस लेख मे जानने वाले है यह तरिका 100% Natural है इस तरिके से हर कोई आज के समय पर अपने फोन का Font Style बड़ी आसानी से बदल सकता है तो चलिए जानते है Font style बदलने का तरिका।

स्टेप 1 

1. अपने फोन का फ़ॉन्ट स्टाइल बदलने के लिए सबसे पहले अपने फोन के सेटिंग ओपन कीजिए. 

2. उसके बाद नीचे के तरफ आपको display नाम का एक सेटिंग मिलेगा जिस पर क्लिक कीजिए. 

mobile

3. इतना सब करने के बाद आपको Font style या System Font के नाम से एक सेटिंग मिलेगा जिस पर क्लिक कीजिए. 

4. अब आपके सामने बहुत सारे फॉन्ट स्टाइल आ जाएंगे. आप इसमे से किसी भी एक फॉन्ट को सिलेक्ट कीजिए और उस पर क्लिक कीजिए. 

mobile

5. अब आपको install या download का ऑप्शन मिलेगा जिस पर क्लिक कीजिए और उसके बाद Apply पर क्लिक कीजिए. 

स्टेप 2

अगर आपके फोन के display वाले सेटिंग मे Font Style वाला सेटिंग नजर ना आये तो आप अपने फोन के themes वाले एप पर जाये अब यहां पर आपको Font style (Text Style) वाला ऑप्शन मिल जायेगा इस पर क्लिक करें फिर यहां पर आपको ढेर सारे फ़ॉन्ट स्टाइल मिल जायेंगें जिनमे से आप किसी भी एक फ़ॉन्ट स्टाइल पर क्लिक कर के उसे अपने फोन मे सेट कर सकते है।

इस तरिके से आप अपने फोन का फ़ॉन्ट स्टाइल बदल सकते है बिना किसी परेशानी के साथ यह तरिका 100% सुरक्षित है और यही सही तरिका है फोन मे फ़ॉन्ट स्टाइल बदलने का Root करके या किसी एप के जरिये फ़ॉन्ट स्टाइल बदलना पुरी तरह सुरक्षित नही है।

फोन मे Keyboard typing का Font कैसे बदले?

फोन के कीबोर्ड typing का फ़ॉन्ट स्टाइल बदलने के बहुत सारे तरिके है लेकिन जो सबसे आसान तरिका है कि हम अपने फोन मे Stylish text एप को इंस्टॉल कर के कीबोर्ड का फ़ॉन्ट स्टाइल बदल सकते है. इसके लिये आप गुगल प्ले स्टोर मे जाकर Stylish text एप को इंस्टॉल करें. फिर इस एप को ओपन करें.

इसे अपने फोन के Default कि बोर्ड मे सेट करे फिर जब आप किसी के साथ जब चैट करेंगें तब आप आपके सामने अलग अलग Font नजर आयेंगें इनमे से किसी भी फ़ॉन्ट स्टाइल मे आप मेसेज भेज सकते है व और कहीं पर भी चैट कर सकते हैं।

निष्कर्ष

तो कुछ इस प्रकार अपने फोन का फ़ॉन्ट स्टाइल बदल सकते है जो कि बेहद आसान है फ़ॉन्ट स्टाइल बदलने से हमारा फोन बेहद खुबसुरत दिखने लगता है. उम्मीद हैं की आपने is लेख को पढ़कर यह जान लिया होगा की मोबाइल मे Font Style कैसे बदले? और इस लेख को पढ़कर फिर कुछ नया सिखा होगा अगर आपके मन मे इंटरनेट से संबंधित कोई भी सवाल हैं तो आप हमसे नीचे कमेन्ट मे लिखकर पूछ सकते हैं।

1 thought on “मोबाइल मे Font Style कैसे बदले (बिना किसी App के – 2023)”

Leave a Comment