फेसबुक पर Free Fire लाइव कैसे करे?

दोस्तों क्या आप भी एक गेमर है और फेसबुक पर Free Fire लाइव कैसे करे? यह सोच रहे है तो अब सोचना छोड़े क्योकि आज के इस लेख मे मै आपको बताने वाला हूं कि आप फेसबुक पर Free Fire लाइव कैसे करे फिर आप भी बड़ी आसानी से फेसबुक पर Free Fire लाइव आ पाएंगे वह भी मोबाइल फोन से और अपने इस गेमर बनने के सपने को पुरा कर पाएंगे।

फेसबुक पर Free Fire लाइव कैसे करे

दो दोस्तो Free Fire Live फेसबुक मे करने के लिए आपको इन स्टेप्स को फाॅलो करने पढेंगे जो कि बेहद आसान है और लाइव करते वक्त कोई भी परेशानी नही होगी।

1. सबसे पहले आप को अपने फोन मे एक App को डाउनलोड करना होगा जो कि आपको गूगल प्ले स्टोर पर देखने को मिल जायेगा Turnip इस एप्लीकेशन का नाम है आप चाहे तो गुगल प्ले स्टोर पर सर्च करके डाउनलोड कर सकते है।

2. डाउनलोड करने के बाद आप इस एप्लीकेशन को ओपन करें ओपन करने पर आपको सबसे पहले आपको get started वाले पर आपको क्लिक करना है उसके बाद कुछ टाइम लोड लेगा फिर आपके सामने Setup Stream वाला option आ जायेगा।

Facebook Me Free Fire Live Kaise Kare

3. उसके बाद आपको Setup stream वाला ऑप्शन उस पर आपको क्लिक करना है फिर आपके सामने आयेगा आपको कौन सा गेम खेलना है तो आप Free Fire Game को सिलेक्ट करना है उसके बाद नीचे पर पुछेगा mood कैसा है solo खेलने वाले है कि squad कौन से language मे आप खेलने वाले यह सब सिलेक्ट कर ले अपने हिसाब से उसके बाद Next stream info पर क्लिक करें।

how to free fire live on facebook

5. अब आपको अपने Free Fire Stream का टाइटल Description और thumbnail यह सब अपने हिसाब से आपको सिलेक्ट करना है उसके बाद अब आपको अपने स्ट्रीम कि क्वालिटी कितनी रखनी चाहते हो यह सिलेक्ट करे।

Facebook Me Free Fire Live Kaise Kare

6. अब आप कहां स्ट्रीम करना चाहते है इस पर आपको Facebook को सिलेक्ट करना है फेसबुक पर सिलेक्ट करते हि आपको फेसबुक से लागिन करने को बोलेगा याद रखे वही Facebook id पर लाॅगिन करे जिस पर आपने फेसबुक पेज बनाया है और जिस फेसबुक पेज पर आप Free Fire लाइव करना चाहते है।

7. उसके बाद आपको stream preview पर क्लिक करना है फिर आपके सामने आपके Facebook Par Free Fire Live Stream कैसे होने वाला है उसका इंटरफ़ेस आपके सामने आयेगा इसे आप आपने हिसाब से customize भी कर सकते है.

8. अगर आप अपने स्ट्रीम मे अपना फोन पे पेटीएम नम्बर दिखाना चाहते है ताकि आपके चाहने वाले आपके डोनेशन दे तो आप तो आप पेंसिल वाले जगह को टच कर के लगा सकते है और customize भी कर सकते है।

यह भी जानिए : यूट्यूब पर लाइव कैसे आएं ?

    फ्री फायर को फेसबुक पर लाइव करने के फायदे

    अगर आप Free Fire Live Facebook पर करते है तो इसके कई फायदे हैं जैसे कि आपकी Growth YouTube Me Free Fire Live करने से ज्यादा होगा क्योंकि यूट्यूब पर कॉम्पिटिशन बहुत ज्यादा है और फेसबुक पर बहुत हि कम है यह आपके गेमर या Live streamer बनने के सपने को जल्दी पुरा करने मे मदद करेगा।

    और आप यहां से जब आपको ग्रोथ अच्छी मिल जाये जब आपका नाम Free Fire के गेमिंग कम्यूनिटी मे हो जाये फिर आप यूट्यूब पर भी लाइव कर सकते है आपकी ग्रोथ और बढ़ जायेगा जिससे आप streaming करके एक सक्सेसफुल Gamer या Live Streamer बन पायेंगे और Free Fire के Gaming कम्यूनिटी मे आपका भी नाम बन पायेगा।

    निष्कर्ष

    तो मुझे उम्मीद है कि आपने Free Fire Live Stream Facebook पर करना सिख लिया होगा और अब आपको फेसबुक पर Free Fire लाइव कैसे करे परेशानी का समाधान मिल गया होगा अगर यह लेख महत्वपूर्ण लगी है।

    तो इसे अपने दोस्तों फैमिली के साथ जरुर शेयर करे और यह लेख पसंद आया है तो इसे अपने दोस्तों के साथ जरूर साझा करें और नीचे कमेंट बॉक्स में लिखकर जरूर बताये कि यह लेख आपको कैसा लगा।

    Leave a Comment