फोन पे से रिडीम कोड कैसे निकाले?

क्या आप भी जानना चाहते हैं फोन पे से रिडीम कोड कैसे निकाले? तो आप बिल्कुल सही जगह आये आज के इस लेख मे आपको रिडीम कोड कि पुरी जानकारी देने वाले है और फिर आप भी बड़ी आसानी के साथ फोन पे से रिडीम कोड निकालना सिख जायेंगे.

आज के समय रिडीम कोड कि डिमांड सबसे ज्यादा बड़ी है क्योकि जैसा कि आप सभी लोगो को पता है BGMI और फ्री फ़ायर जैसे ऑनलाइन गेम्स को खेलने वाले लोगो कि संख्या इंडिया मे कितना बढ़ चुका इन ऑनलाइन गेम्स का क्रेज इतना है जितना आप अदांजा भी नही लगा सकते है .

बहुत सारे प्लेयर्स को इन गेम्स मे गन स्किन और कपड़े लेना अत्यधिक पसंद है और इन्हें खरिदने के लिए हमें डायमंड और UC कि आवश्यकता होती है और यह पैसो से प्लेयर्स खरिदते है.

और जो यह transaction होता है वह गुगल प्ले स्टोर के तहत होता है और जैसा कि आप सभी लोगो को पता है कि एक दो साल पहले UPI जैसे पेमेंट करने के तरिको से हम प्ले स्टोर मे लेनदेन नही कर सकते थे तब गेमर्स को रिडीम कोड कि जानकारी हुई जिससे वह फोन पे, पेटीयम जैसे ऑनलाइन वॉलेट एप मे जाके रिडीम कोड खरिदकर गुगल प्ले स्टोर मे रिडीम कोड के बैलेंस को एड करके अपने गेम मे डायमंड और UC खरिदने लगे.

और धीरे धीरे भारत मे गेमिंग को लेकर आज के समय मे काॅफी ज्यादा दिलचस्पी बड़ी जिससे रिडीम कोड कि डिमांड बहुत ज्यादा पड़ी है दो से तीन साल पहले लोगो को रिडीम कोड के बारे मे इतनी जानकारी बिल्कुल भी नही थी.

सबसे ज्यादा रिडीम कोड का उपयोग इन ऑनलाइन गेम्स जैसे फ्री फायर और BGMI इनमे Top-up करने के लिए किया जाता है दो तीन साल पहले हम रिडीम कोड 110रू से नीचे का नही खरिद सकते थे लेकिन अभी के समय मे दस रू का भी रिडीम कोड खरिद सकते है.

फोन पे से रिडीम कैसे मिलता है?

बहुत सारे लोगो को सवाल यह रहता है कि फोन से रिडीम कोड कैसे मिलता है हां फोन पे से रिडीम कोड मिलता है लेकिन कई लोगो के मन मे रिडीम कोड को लेकर यह सोच रहे होंगे कि (Google Play Recharge Code) कि बात कर रहा होगा लेकिन ऐसा नही है.

फोन पे से रिडीम कोड मिलता है वह एक अलग रिडीम कोड है जो कि हमे फोन पे मे लेन देन करने के वक्त स्क्रैच कार्ड मिलते है जिसे हम जब स्क्रैच करते है तो अलग अलग कंपनी के डिस्काउंट आॅफर मिलते है जिसका लाभ उठाने के लिए एक रिडीम कोड मिलता है जिसे हम रिडीम करके उस ऑफर का का लाभ उठा सकते है और कुछ इसी प्रकार ही फोन पे से रिडीम कोड मिलता है.

फोन पे से रिडीम कोड कैसे निकाले?

  1. सबसे पहले फोन पे एप ओपन करे.
  2. फिर आपको पोस्टपेड के साइड मे see all लिखा मिलेगा उस पर क्लिक करे.
  3. अब आपको Google Play लिखा मिलेगा उस पर क्लिक करे.
  4. अब अमाउंट डाले कितने का रिडीम कोड निकलना चाहते है आप फोन पे से.
  5. फिर पे पर क्लिक कर के पेमेंट कर दे अब आपको आपका रिडीम कोड आपको मिल जायेगा उसे काॅपी करें अब आपने सफलता पुर्वक रिडीम कोड फोन पे कि सहायता से निकाल लिया है और अब हम इसे प्ले स्टोर मे रिडीम करने के लिए आगे का स्टेप्स फाॅलो करेंगें.

Google Play Recharge Code रिडीम कैसे करे?

फोन पे से खरिदे रिडीम कोड को हमे प्ले स्टोर मे रिडीम करने के लिए ध्यान पुर्वक इन स्टेप्स को फॉलो करने होंगें

  1. सबसे पहले फोन पे से निकाले रिडीम कोड को काॅपी करने के बाद प्ले स्टोर ओपन करे.
  2. फिर Payment And subscription पर क्लिक करे.
  3. अब सबसे नीचे Gift code Voucher पर क्लिक करें रिडीम कोड डाले फिर रिडीम करे फिर आपका रिडीम कोड सफलतापूर्वक प्ले स्टोर मे रिडीम हो जायेगा.

फोन पे redeem code not received का क्या करे?

बहुत सारे लोगो को Google play recharge code यानी रिडीम कोड खरिदते वक्त एक परेशानी आ रही है कि फोन पे पर रिडीम कोड का पेमेंट करने के बावजुद उन्हें रिडीम कोड receive नही हो रहा है तो वह ऐसे मे क्या करे आप सभी को बता दे यह रिडीम कोड receive नही होने कि परेशानी बहुत लोगो को होती है इसका मुख्य कारण फोन पे का सर्वर डाऊन चले जाना है जब फोन पे पर अत्याधिक यूजर्स एक्टिव हो जाते है तो फोन पे का लेनदेन बड़ जाते है.

जिससे फोन पे का सर्वर सही से काम करना बंद कर देता है जिसकी वजह से हमे रिडीम कोड रिसीव नही होती जब फोन पे से रिडीम कोड रिसीव ना हो तो हमे 24 से 48 घंटे तक इंतजार करे आपका रिडीम कोड आपको मेजेस मे रिसीव हो जायेगा ज्यादा जानकारी के लिए फोनपे कस्टमर केयर पर फोन कर सकते है.

निष्कर्ष

अब हमने इस Article के जरीये आपके साथ फोन पे से रीडीम कोड को खरीदने की पूरी प्रक्रिया साझा कर दी है उम्मीद है कि अब आप सभी लोगो ने फोन पे से रिडीम कोड कैसे निकाले ? जान लिया होगा और इस लेख को अपने दोस्तों फैमिली के साथ जरुर शेयर करे ताकी वे भी सिखे और यह लेख कैसा लगा हमे कमेंट बॉक्स में लिखकर जरुर बताये.

Leave a Comment