यूआरएल शॉर्टनर से पैसे कैसे कमाएं?

जब ऑनलाइन इंटरनेट के माध्यम से पैसे कमाने की बात आती हैं तब यूआरएल शॉर्टनर का नाम अवश्य आता हैं। अगर आपको यूआरएल शॉर्टनर से पैसे कैसे कमाएं ? यह पता हैं तो आप इससे हम अच्छे खासे ऐसे कमा सकते हैं, बस आपको यूआरएल शॉर्टनर के बारे मे पूरी जानकारी और आपके Audience होनी चाहिए।

इन दिनों अगर हम देख तो इंटरनेट पर नई नई चीजे निकलकर आ रही हैं और इन दिनों हाल ही मे देखे तो इंटरनेट से पैसे कमाने के बहुत सारे तरीके जैसे यूट्यूब, ब्लॉगिंग, Affiliate Marketing, Quora इत्यादि निकलकर आए है। जिन पर बहुत सारे लोगों ने और मैंने भी काम कर के खूब अधिक पैसा कमाया हैं।

इन्ही सभी तरीकों से यूआरएल शॉर्टनर भी एक अच्छा तरीका हैं ऑनलाइन पैसा कमाने का. इसमे हमें इतना ज्यादा मेहनत करने की भी आवश्यकता नहीं होती हैं। बस हमें यूआरएल को यूआरएल शॉर्टनर वेबसाइटस् की मदद से हमें छोटा करना होता हैं और उस यूआरएल पर हमें यूजर्स को Transfer करना होता हैं।

यह एक अच्छा तरीका हैं ऑनलाइन पैसा कमाने का. इसीलिए हमने इस लेख को लिखने का चयन किया जिसमे हम लिंक शॉर्टनर से पैसे कैसे कमाएं? यह विस्तार से सम्पूर्ण जानकारी के साथ जानने वाले हैं। तो चलिए इस लेख की शुरुआत करके इस यूआरएल शॉर्टनर के बारे मे कुछ नया जानते और सीखते हैं।

यूआरएल शॉर्टनर क्या है?

यूआरएल शॉर्टनर ऐसी वेबसाइटस् टूल्स होते हैं जिनकी मदद से हम किसी भी तरह के Long यूआरएल को छोटा कर सकते हैं।

अक्सर हमारे साथ कई बार ऐसा होता हैं की हमे किसी काम के लिए यूआरएल की जरूरत पड़ती हैं, लेकिन यूआरएल लंबे होने के कारण हम उन यूआरएल को उपयोग मे नहीं ला पाते हैं ऐसे समय मे हम इन वेबसाइटस् की मदद से यूआरएल को छोटा करके उपयोग मे ला सकते हैं।

यूआरएल शॉर्टनर से पैसे कैसे कमाएं?

यूआरएल शॉर्टनर से पैसे कमाने के लिए यह हमें पता होना चाहिए की यूआरएल शॉर्टनर से पैसे कैसे मिलते हैं। यूआरएल शॉर्टनर एक प्रकार की वेबसाइट होती हैं जिसके माध्यम से हम यूआरएल को छोटा कर सकते हैं और पैसे कमा सकते हैं।

जब हम इन वेबसाइटस् की मदद से हम किसी यूआरएल को छोटा करते हैं, और उस यूआरएल पर जब कोई यूजर क्लिक करता हैं तब User यूआरएल शॉर्टनर वेबसाइट पर Redirect हो जाता हैं। जो हमारा मुख्य यूआरएल होता हैं उसमे पहुचने के लिए यूजर को कुछ स्टेप्स complete करने होते हैं जहां पर यूजर को बहुत सारी Advertisement’s दिखाई जाती हैं।

जब यूजर उन Advertisement’s पर क्लिक करता हैं तब आपकी Earning होती हैं, मतलब अगर हम देखे तो यूआरएल शॉर्टनर वेबसाइटस् से पैसे कमाने के लिए यूआरएल को शॉर्ट करके उस यूआरएल पर Users भेजने होते हैं। जितना अधिक Users आपके यूआरएल पर क्लिक करते हैं उतना ही अधिक आपकी कमाई होगी।

नीचे हमने कुछ यूआरएल शॉर्टनर वेबसाइटस् के बारे मे जानकारी दी हैं और यह भी बताया हैं किस प्रकार हम यूआरएल शॉर्टनर वेबसाइट मे अकाउंट बनाकर पैसे कमाने की शुरुआत कर सकते हैं।

1. Linkvertise

यह एक बेहद ही Popular यूआरएल शॉर्टनर वेबसाइट हैं जिस पर हम किसी भी यूआरएल को छोटा कर सकते हैं और उस यूआरएल पर visitors लाकर पैसे कमा सकते हैं, इस यूआरएल शॉर्टनर वेबसाइट की मदद से पैसे कमाने के लिए नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो कीजिए –

1. सबसे पहले इस वेबसाइट को अपने फोन या डेस्कटॉप मे ओपन कीजिए, उसके बाद Menu मे Register का एक ऑप्शन मिलेगा जिस पर क्लिक कीजिए।

2. अब आपको इस वेबसाइट मे Register करने के लिए Email Address Enter कीजिए, एक यूजर नेम बनाइये और अंत मे एक पासवर्ड Create कीजिए।

3. इतना सब करने के बाद Register कीजिए जिसके बाद dashboard पर आ जाएंगे, जहां पर आपको आपके Earning, Visitors से संबंधित समस्त जानकारी मिलेगी।

4. Dashboard पर आपको नीचे की ओर Slide करना हैं वहाँ पर Create a link का एक ऑप्शन मिलेगा जिस पर क्लिक कीजिए।

5. उसके बाद Set your URL Target मे उस यूआरएल को डालिए जिसे आप शॉर्ट करना चाहते हैं और उसके बाद नीचे तीर का एक निशान मिलेगा जिस पर क्लिक कीजिए।

6. उसके बाद आप Second Step मे आ जाएंगे जिसमे Add this content. का एक ऑप्शन मीलगा जिसे Off कर दीजिए और तीर के निशान पर फिर से क्लिक कीजिए।

7. इतना सब करने के बाद Third Step आएगा जिसमे आपको नीचे तीर के निशान मे फिर से क्लिक कीजिए अब Done का ऑप्शन मिलेगा जिस पर क्लिक कीजिए।

अब इतना सब करने के बाद आपका यूआरएल Short हो जाएगा जिसे आप Dashboard मे जाकर Access कर सकते हैं और उस यूआरएल के माध्यम से Visitors लाकर पैसे कमा सकते हैं।

2. URLShortX

यह एक बेहद पुरानी और प्रसिद्ध यूआरएल शॉर्टनर वेबसाइट हैं जिसके माध्यम से हम यूआरएल को शॉर्ट कर के पैसे कमा सकते हैं। इस वेबसाइट के माध्यम से हम न सिर्फ यूआरएल शॉर्टनर के माध्यम से कमा सकते हैं बल्कि इस वेबसाइट का Affiliate Program भी हैं जिसके माध्यम से भी हम पैसे कमा सकते हैं।

अगर Visitors भारत से हैं तो 1,000 Page Views मे 5 Doller और अगर Visitors US, UK से हैं तो यह वेबसाइट 1,000 Page Views मे 15 Doller Pay करती हैं।

3. Shrinkme

यह एक Most Trusted और High Paying URL Shortner Website हैं जिसके माध्यम से यूआरएल शॉर्ट करके और उस यूआरएल पर Visitors लाकर अच्छे खासे पैसे कमा सकते हैं। यह वेबसाइट High Paying URL Shorner website इसीलिए हैं क्योंकि अगर Visitors Greenland Country से हैं तो यह वेबसाइट 1,000 के लिए 22 Doller Pay करती हैं।

इस वेबसाइट पर Payments Paytm, UPI, Paypal इत्यादि के जरिए होती हैं। यह वेबसाइट की Minimum Payout Limit 5 Doller हैं एवं यह वेबसाइटस् रोजाना Payment करती हैं।

4. Rocklinks

यह भी एक बहुत अच्छी यूआरएल शॉर्टनर वेबसाइट हैं जिसकी मदद से हम यूआरएल को शॉर्ट कर के और उस यूआरएल पर Visitors लाकर पैसा कमा सकते हैं। यह वेबसाइट सभी Country’s के लिए 5 Doller का CPM rate Publishers को pay करती हैं इसके अलावा यह वेबसाइट यूजर को हर Month मे सिर्फ दो बार Payment करती हैं।

अगर हम इस वेबसाइट के Payment method के बारे मे बात करे तो यह वेबसाइट Paytm, Paypal, UPI, Bank Transfer इत्यादि के जरिए Payment करती हैं।

5. Shareus

यह एक High Paying URL Shortner website हैं जिसे 5 January 2022 को Launch किया गया था जो INR मे पेमेंट करती हैं क्योंकि यह एक Made in india यूआरएल शॉर्टनर वेबसाइट हैं, ऐसा इस वेबसाइट का कहना हैं। इस वेबसाइट के माध्यम से यूआरएल को छोटा करके और उस पर Visitors लाकर अच्छी खासी Earning कर सकते हैं।

इस वेबसाइट का Minimum Payout 5RS हैं इसके अलावा यह वेबसाइट Publishers के Payments को रोजाना करती हैं।

नोट : यह सभी वेबसाइटस् अपनी Payments Terms एवं अपने Terms & Conditions बदलती रहती हैं तो हो सकता हैं की आने वाले समय मे यह वेबसाइट अपने Terms & Conditions मे Changes कर दे और इस लेख का मकसद सिर्फ जानकारी देना हैं न की किसी गलत चीज को बढ़ावा देना।

निष्कर्ष

अब आपने इस लेख को पूरी तरह पढ़ लिया होगा और आपने इस लेख के माध्यम से यूआरएल शॉर्टनर से पैसे कैसे कमाएं? यह जान लिया होगा और इसके अलावा इन पाँच यूआरएल शॉर्टनर वेबसाइट के बारे मे भी जान लिया होगा। अगर आपके मन मे इंटरनेट, स्मार्टफोन एवं टेक्नोलॉजी से सबंधित कोई भी सवाल है तो उस सवाल को नीचे Comment मे अवश्य लिखकर पूछे।

इस लेख को सिर्फ अपने तक ही सीमित न रखे बल्कि Facebook, Twitter जैसे सोशल प्लेटफॉर्म पर शेयर करके अन्य लोगों तक पहुंचाएं और यह लेख आपको कैसा लगा यह Comment पर जरूर लिखे।

Leave a Comment