Unacademy मे Job कैसे पाये? Unacademy मे कैसे पढ़ाएं

क्या आप भी यह जानना चाहते है कि Unacademy मे Job कैसे पाये? तो आप सही जगह पर आये है आज के इस महत्वपूर्ण लेख मे हम यह जानने वाले है कि आप किस प्रकार Unacademy मे काम कैसे कर सकते है बहुत सारे Teacher Unacademy मे Job कर के अच्छी सैलरी पा रहे है.

हर किसी मे एक ऐसी Skill होती है जो और किसी मे नही होती आप सभी भी अगर Unacademy मे काम करने के लिए अपने अदंर कि उन्ही Skill को पहचानने कि जरुरत होती है आप सभी लोगो को बता दे कि अगर आप भी Students को पढ़ाने मे interested है तो आप भी अच्छी सैलरी के साथ Unacademy जैसी कम्पनी मे Job कर सकते है.

आज के समय मे भारत के हजारो टिचर्स Unacademy मे स्टूडेंट्स को पढ़ा कर अपने सपने को पुरा कर रहे है तो चलिए जानते है कि आप कैसे educater बन सकते है Unacademy में.

Unacademy क्या है?

Unacademy एक ऑनलाइन एजुकेशन प्लेटफॉर्म हैं जिसके माध्यम से आप online क्लास के माध्यम से और विडीयोज के माध्यम से इस एप मे अपनी पढ़ाई पुरी कर सकते है Unacademy आज के समय मे एक बड़ी ऑनलाइन learning प्लेटफार्म है जिसके माध्यम से लाखो Students अपनी पढ़ाई पुरी कर पा रहे है Unacademy के Founder रोमान सैनी जी है यह एप अभी के समय में स्टूडेंट्स के बहुत काम आ रहा है उनकी पढ़ाई पुरी करने मे.

यह भी जानिए : Zomato मे जॉब कैसे पाएं ?

Unacademy मे कैसे पढ़ाएं?

Unacademy मे Students को पढ़ाने मे अगर आप भी इच्छुक है तो आप भी बिल्कुल आसानी से Unacademy मे students को पढ़ा सकते लेकिन Unacademy मे पढ़ाने के लिए आपको कुछ criteria को पुरे करने होंगे जो criteria कुछ इस प्रकार है.

  • Students को पढ़ाने मे इच्छुक हो.
  • आपके द्वारा पढ़ाई गयी जानकारी गलत नही होनी चाहिए.
  • आपके पास एक E-mail आईडी होनी चाहिए.

यह सब criteria पुरे होने के बाद Unacademy एप मे students को पढ़ाने के लिए Unacademy द्वारा एक और एप बनाया गया है जिसका नाम Unacademy educater एप है यह एप सभी teacher’s के लिए है जो स्टूडेंट्स को पढ़ाने मे इच्छुक हैं इस एप के माध्यम से आप Unacademy एप मे स्टूडेंट्स को पढ़ा सकते है.

बस आपको Unacademy मे पढ़ाने के लिए सबसे पहले इस एप को अपने फोन पर  गुगल प्ले स्टोर के माध्यम से अपने फोन पर इंस्टॉल करे फिर इस एप पर अपना नाम ईमेल आईडी डालकर Unacademy educater App मे register करें फिर इस एप मे आपका अकाउंट बन गया है अब इस एप के माध्यम से आपको 3 स्टेप पुरे करने होंगे.

  1. आपको अपनी जानकारी भरनी होगीं.
  2. आपको अपने एजुकेशन qualifications के बारे मे जानकारी देनी है आप कहां से पढ़ें है और कितना तक पढ़े है.
  3. इस स्टेप को पुरे करते समय बहुत सारे लोग गलतीया कर देते है इस स्टेप मे आपको एक डेमो विडीयो बना के देना है कि आप कैसा पढ़ाते है बिल्कुल demo विडियो फूल स्क्रीन मे होनी चाहिए.

फिर इन स्टेप को पुरे करने के बाद आपने Unacademy मे job करने (पढ़ाने) के लिए Apply कर दिया है अब Unacademy के द्वारा आपके डेमो विडीयो को देखकर Unacademy आपका सिलेक्शन करेगी अगर आपको अच्छे से स्टूडेंट्स को पढ़ाना आता होगा तो आपका Unacademy मे पढ़ाने के लिए सिलेक्शन हो जायेगा और आप Unacedomy मे एक Educator बन जाओगे.

बहुत सारे टिचर जो बेरोजगार बैठे हुए है जो पढ़ाने मे इच्छुक है उन के लिए Unacademy द्वारा दिया गया बहुत ही अच्छा opportunity इस मौके का आप भी जरुर फायदा उठाये.

निष्कर्ष

उम्मीद है कि आप सभी ने यह जान लिया होगा कि Unacademy मे Job कैसे पाये ? या फिर Unacademy मे कैसे पढ़ाएं? और उम्मीद है कि आपका भी Unacademy मे टिचर के रुप मे आपका भी जल्द ही सिलेक्शन हो जायेगा और आप भी अपने इस Students को पढ़ाने के जज्बे को पुरा कर पाएंगे.

आपका जो भी दोस्त Unacademy मे पढ़ाने मे इच्छुक हैं उन तक यह लेख जरुर सोशल मिडीया पर साझा करें और यह लेख कि जानकारी आपको कैसा लगा हमें कमेन्ट बाॅक्स मे लिखकर जरुर बताएं.

Leave a Comment