Stylish Typing कैसे करे? (मोबाइल मे स्टाइलिश टायपिंग करने का तरीका)

हर मोबाइल यूजर के मन मे Stylish Typing कैसे करे? यह सवाल अवश्य आता होगा क्योंकि जब हम किसी दूसरे व्यक्ति के फोन के Typing स्टाइल को देखते हैं तब हमारे मन मे भी यह ख्याल आता हैं की हम भी कुछ इसी तरह अपने फोन के टायपिंग स्टाइल को रख पाते।

अगर आपके मन मे भी यह सवाल हैं तो इस लेख को पूरा अवश्य पढ़िएगा क्योंकि इस लेख मे हम मोबाइल मे Stylish Typing कैसे करते है? यह सीखने वाले हैं।

जिस तरह टेक्नोलॉजी दिन प्रतिदिन विकसित होती जा रही हैं उसी तरह नए नए फीचर्स हमारे मोबाइल उपलब्ध होते जा रहा हैं. एक समय था जब 2G इंटरनेट स्पीड के साथ 110 MB डाटा को हम तीन दिन मे भी खत्म नहीं कर पाते थे।

लेकिन आज का समय ऐसा हैं की हर किसी के पास एक से बढ़कर एक स्मार्टफोन हैं और 2GB डाटा को लोग एक ही दिन मे खत्म कर देते. इसी के साथ आज के समय मे स्टाइलिश Typing करना लोग बहुत ज्यादा पसंद करते हैं।

अगर आप भी उन्ही मे से हैं जो की Stylish Typing kaise kare यह जानने मे इन्टरेस्ट रखता हैं तो इस लेख को पूरा अवश्य पढ़िएगा क्योंकि इस लेक के माध्यम से हम मोबाइल मे स्टाइलिश टायपिंग करना सीखने वाले हैं. तो चलिए जानते हैं और सीखते हैं।

Stylish Typing कैसे करे?

आज के समय मे हमारे पास बहुत सारे ऐसे तरीके हैं जिनकी मदद से हम अपने फोन मे Stylish Typing कर सकते हैं लेकिन पहले के समय मे इतने सारे तरीके नहीं होते थे जिनकी मदद से Stylish Typing कर पाएं. आज के समय मे ऐसे तरीके भी उपलब्ध हैं जिनकी मदद से आप सिर्फ स्टाइलिश टायपिंग ही नहीं बल्कि अलग अलग कलर केे साथ टायपिंग कर सकते हैं. Stylish Typing करने के लिए आगे बताएं गए सभी स्टेप्स को ध्यानपूर्वक फॉलो कीजिए।

1. सबसे पहले अपने फोन के प्ले स्टोर मे जाइए और वहाँ पर Fonts keyboard लिखकर सर्च कीजिए और उसके बाद पहले नंबर वाले App को अपने फोन मे इंस्टॉल कीजिए.

2. fonts keyboard App को फोन मे इंस्टॉल करने के बाद उस App को ओपन कीजिए. ओपन करने के बाद आपके सामने Next का एक ऑप्शन आएगा जिस पर क्लिक कीजिए.

3. Next पर क्लिक करने के बाद आपके सामने एक और ऑप्शन आएगा जिसमे अपना date of birth इलेक्ट कीजिए और Get started पर क्लिक कीजिए.

mobile fonts keyboard

4. Get started पर क्लिक करने के बाद आपके सामने Setup keyboard का पेज आएगा जिसमे पहले नंबर पर Enable Fonts Keyboard का ऑप्शन मिलेगा जिस पर क्लिक कीजिए.

mobile fonts keyboard

5. Enable Fonts Keyboard पर क्लिक करने के बाद आप सेटिंग मे चले जाएंगे जहां पर आपको Fonts का ऑप्शन मिलेगा जिस पर क्लिक करके Ok वाले ऑप्शन मिलेगा जिस पर कीजिए.

mobile fonts keyboard

6. इतना सब करने के बाद दूसरा ऑप्शन Switch to fonts मिलेगा जिस पर क्लिक कीजिए.

mobile fonts keyboard

उसके बाद आपके मोबाइल के कीबोर्ड मे से Fonts को सिलेक्ट कीजिए.

mobile fonts keyboard

जिसके बाद languages का ऑप्शन आएगा जिसमे इंग्लिश सिलेक्ट करके ok पर क्लिक कीजिए.

7. अब आपका stylish keyboard सफलतापूर्वक सेट हो गया हैं अब स्टाइलिश टायपिंग करने के लिए whatsapp या फिर मैसेज मे जाइए, उसके बाद Typing करते समय ऊपर मे आपको अलग अलग stylish fonts को सिलेक्ट करके Stylish Typing कर सकते हैं.

mobile fonts keyboard

Stylish Typing करते समय किन बातों का ध्यान रखे?

अगर हम अपने फोन मे मैसेज करते वक्त, इंस्टाग्राम बायो मे, व्हाट्सप्प चलाते वक्त या कहीं पर भी Stylish Typing का उपयोग कर रहे हैं तो उससे पहले इस चीज का ध्यान रखे की Stylish Typing सिर्फ आप enjoyment के लिए कीजिए व किसी को इम्प्रेस करने के लिए कीजिए लेकिन जब आप Stylish Typing के साथ कुछ सर्च करे रहे.

जैसे यूट्यूब पर Stylish Typing मे कुछ वीडियोज सर्च कर रहे हैं या गूगल पर Stylish Typing मे कुछ सर्च कर रहे तो ऐसे मे आपको एक सही रिजल्ट नहीं मिल पाएगा. इसके लिए default Font यानि नॉर्मल typing के माध्यम से एक सटीक और बेहतर रिजल्ट प्राप्त कर सकते हैं।

FAQ’s – stylish typing kaise kare

व्हाट्सप्प पर stylish typing कैसे करे?

व्हाट्सप्प पर stylish typing करने के लिए Fonts keyboard नाम के App को इंस्टॉल करके व्हाट्सप्प पर stylish typing कर सकते हैं।

क्या हम इंस्टाग्राम बायो को stylish text मे लिख सकते है?

जी हाँ। आज के समय मे हमारे पास बहुत सारे ऐसे Apps हैं जिनकी मदद से हम इंस्टाग्राम बायो को stylish text मे लिख सकते हैं।

Stylish typing के लिए बेस्ट App कौन सा है?

Stylish typing के लिए बेस्ट App “Fonts keyboard App” हैं।

निष्कर्ष

उम्मीद हैं की आप सभी लोगों को इस आर्टिकल की मदद से दी गई Stylish typing से संबंधित जानकारी से आपने आज बहुत कुछ नया सिखा होगा और इस आर्टिकल के माध्यम से Stylish Typing कैसे करे? यह जान लिया होगा। अगर आपके मन मे इंटरनेट, सोशल मीडिया, टेक्नोलॉजी से संबंधित कोई भी सवाल हैं तो नीचे कमेन्ट मे लिखकर अवश्य पूछे और इस लेख को LinkedIn, Facebook, Twitter जैसे सोकोल नेटवर्क पर भी अवश्य शेयर कीजिएगा।

Leave a Comment