OYO क्या हैं और OYO मे क्या होता हैं?

OYO का नाम सुनते ही लोगों मे curiosity उत्पन्न हो जाति हैं की, OYO क्या हैं और OYO मे क्या होता हैं? लोगों के अलग अलग प्रकार की विचारधाराये हैं OYO rooms को लेकर, लेकिन जिस प्रकार OYO की डिमांड पूरी दुनिया बड़ती जा रही हैं, उससे पता चलता हैं की लोगो के लिए OYO rooms कितना मददगार रहा हैं।

आज के समय मे पूरी दुनिया मे oyo प्रसिद्ध हैं। और couples, familys, traveler सभी प्रकार के लोग oyo रूम्स का इस्तेमाल करते हैं, oyo रूम्स को लेकर लोगों मे गलत मानसिकताये बनी हुई हैं। लोगों को कहना हैं की ओयों मे सिर्फ couples रूम बूक करते हैं लेकिन ऐसा नहीं हैं।

oyo रूम्स के आने से पहले लोगों को रूम बुक करने मे बेहद कठिनाइयों का सामना करना पड़ता था, कोई भी couples अगर किसी अन्य होटल मे रूम बुक करवाने जाते थे तो उसको उनका married सर्टिफिकेट दिखाने की जरूरत पड़ता था, तभी कोई भी व्यक्ति होटल मे रूम बुक कर सकता था।

ऐसे मे कोई दोस्त, या ट्रैवल करने वाले लोगो को होटल रूम बुक करने के लिए बहुत सारी कठिनाइयों से होके गुजरना पड़ता था। और कभी कभी ऐसे लोगो को रूम भी नहीं दिया जाता था।

लेकिन OYO के आने के बाद यह सब परेशानीया खत्म होने लगी क्योंकि Oyo के रूम बहुत सस्ते होते हैं, और साथ मे Oyo मे रूम बुक करने के ज्यादा नियम कानून भी नहीं हैं। जो की एक अच्छी बात हैं घूमने फिरने सभी लोगों के लिए इस लेख के माध्यम से आगे हम जानेंगे OYO मे क्या होता हैं? और क्या OYO मे गलत काम किया जाता हैं तो चलिए जानते और सीखते हैं।

OYO क्या हैं – What is OYO in Hindi

oyo एक होटल कंपनी हैं जो, रहने के रूम के लिए जाना जाता हैं। oyo को 2012 मे रितेश अग्रवाल के द्वारा बनाया गया था। आज के समय मे oyo एक बहुराष्टीय कंपनी हैं। oyo hotel का इस्तेमाल ज्यादातर couples, घूमने फिरने वाले लोग करते हैं। oyo एक पूर्ण सुरक्षित किराये पर रूम देने वाली कंपनी हैं।

आज के समय मे सबसे कम दामों पर किराये पर रूम देने वाली कंपनी oyo को ही माना जाता हैं। पूरे भारत मे ही नहीं बाहरी देशों मे भी oyo होटल के आउटलेट्स उपलब्ध हैं। जहां पर बेहिचक रूम बुक कर सकते हैं, oyo एक ऐसी होटल हैं जो की Unmarried couples को भी रूम देती हैं, जो की एक अच्छी बात हैं।

OYO मे क्या होता हैं?

OYO को लेकर बहुत सारे लोगों के मन मे अलग अलग सवाल हैं, OYO मे क्या होता हैं, क्या oyo safe हैं, क्या oyo मे unmarried couple रह सकते हैं इत्यादि, इन सभी सवालों का जवाब हैं हाँ,

oyo उन लोगों के लिए बेहद सहायक हैं जो की घूमने फिरने के लिए आते हैं और किसी शहर मे रात बिताने के लिए या फिर किसी अन्य कारणों की वजह से उन्हे एक रूम की जरूरत होती हैं। जिसमे की सोने एवं रहने की व्यवस्था अच्छी हो, और बिना किसी परेशानी के रूम किराये पर मिल सके। oyo की अपनी एक नियम हैं रूम बुकिंग के लिए, जिसका पालन करना अनिवार्य हैं अगर आप ओयों मे रूम बुक कर रहे हैं।

लोगों की विचारधारा हैं की oyo का इस्तेमाल ज्यादातर unmarried couple करते हैं, लेकिन ऐसा नहीं हैं। एक इंटरव्यू के दौरान रितेश अग्रवाल जी, जो की oyo के founder हैं उनसे पुछा गया था की oyo मे रूम कौन से लोग ज्यादातर बुक करते हैं इस दौरान पता चला की ज्यादातर घूमने फिरने वाले लोग oyo मे रूम बुक करते हैं।

Unmarried Couple

बहुत लोगों के सवाल हैं की क्या unmarried couple OYO मे रूम बुक कर सकते हैं, तो आप सभी लोगों को बता दे की unmarried couple OYO मे बेहिचक होकर रूम बुक कर सकते हैं, इसके लिए बस दोनों की Age 18 वर्ष से अधिक हो।

Unmarried Couple के पास कुछ जरूरी दस्तावेज होनी चाहिए, OYO पर रूम बुक करने के लिए, oyo पर कोई भी रूम बुक कर सकता हैं जिसको जरूरत हो।

Hidden Camera

OYO कंपनी की तरह से उनके रूम्स पर कोई भी कैमरा नहीं लगाया जाता हैं, यह OYO कंपनी का कहना हैं। लेकिन बहुत सारे लोग कहते हैं की oyo के होटल मे hidden कैमरा लगा होता हैं लेकिन ऐसा बिल्कुल नहीं हैं। इसका मतलब यह नहीं हैं की रूम मे कोई भी Hidden कैमरे नहीं लगे हो सकते हैं। क्या पता कौन से होटल मे कौन किस वक्त कैमरा लगा सकता हैं। इसीलिए अपनी सुरक्षा खुद के ऊपर हैं।

FAQ’s – OYO me kya hota hain

क्या OYO सुरक्षित है?

जी हाँ। oyo एक सुरक्षित होटल हैं, लेकिन आपकी सुरक्षा आपके ऊपर हैं।

OYO क्या सिर्फ Unmarried couple के लिए है?

जी नहीं ! oyo पर रूम्स कोई भी व्यक्ति बुक कर सकता चाहे वह couples, family, friends कोई भी हो सभी लोग oyo पर बेहिचक होकर रूम बुक कर सकता हैं। oyo मे घूमने फिरने वाले लोग ज्यादातर रूम बुक करते हैं।

OYO मे किस तरह के लोग ज्यादा रूम बुक करते है?

oyo के फाउन्डर ने एक इंटरव्यू मे यह बताया की oyo का इस्तेमाल ज्यादातर घूमने फिरने वाले (TRAVELER) लोग करते हैं।

OYO का पूरा मतलब (Full Form) क्या है?

OYO का Full form Own your Own हैं । और इसे OYO rooms के नाम से जाना जाता हैं हिन्दी मे इसे अपना खुद का रूम कह सकते हैं।

निष्कर्ष

लोगों के अलग अलग प्रकार के विचारधाराओ को हमने इस लेख के माध्यम आप सभी को समझ दिया हैं, अगर आप सभी के मन मे OYO rooms को लेकर को भी सवाल हैं। तो उस सवाल को कमेन्ट मे नीचे लिखकर अवश्य पूछे।

उम्मीद हैं की आप सभी ने यह पूरी तरह जान और सिख लिया होगा की OYO क्या हैं और OYO मे क्या होता हैं? आप सभी लोगों को इस लेख मे दी गई OYO के बारे मे जानकारी कैसा लगा नीचे कमेन्ट मे अवश्य बताएं। और इस लेख को अपने सभी दोस्तों के साथ सोशल मीडिया जैसे Facebook, Twitter इत्यादि पर इस लेख को जरूर शेयर करे ताकि वे भी जान सके।

5 thoughts on “OYO क्या हैं और OYO मे क्या होता हैं?”

    • आपने अपनी वेबसाइट पर हमारे काफी सारे पोस्ट को कॉपी किया है चिंता मत कीजिए हमारी कॉपीराइट टीम आपसे जल्द संपर्क करेगी।

      Reply

Leave a Comment