ऑनलाइन गर्लफ्रेंड/बॉयफ्रेंड कैसे बनाए – 2023

हम सभी को अपने जीवन मे किसी न किसी साथी की जरूरत पड़ती ही है अगर कोई लड़का है तो उसे लड़की और कोई लड़की है तो उसे लड़के की आवश्यकता महसूस होती है ऐसे मे सभी शादी से पहले गर्लफ्रेंड या बॉयफ्रेंड बनाना पसंद करते है लेकिन कई लोग किसी कारण से बना नहीं पाते है और वे ऑनलाइन बनाना चाहते है जिस वजह से उनका अक्सर ऑनलाइन गर्लफ्रेंड/बॉयफ्रेंड कैसे बनाए? यह सवाल रहता है।

दरअसल आज का यह लेख भी इसी टॉपिक पर है, इस लेख मे हम इसी विषय पर विस्तृत चर्चा करेंगे, दरअसल आज का समय डिजिटल और तकनीकी का युग है ऐसे मे हम खुद यह देख सकते है की एक से बढ़कर एक काम घर पर बैठकर ऑनलाइन कीया जा रहा है ऐसे मे आज ऑनलाइन दोस्त बना सकते है, शादी के लिए रिश्ता ढूंढ सकते है और यहाँ तक की गर्लफ्रेंड या बॉयफ्रेंड भी बना सकते है।

लेकिन लोगों को इन सब चीजों के बारे मे जानकारी नहीं होती है जिस वजह से वे ऐसा अक्सर कर नहीं पाते है और इधर उधर ऑनलाइन गर्लफ्रेंड कैसे बनाए, ऑनलाइन बॉयफ्रेंड कैसे बनाए? इस तरह का सवाल पूछते है उन सभी के लिए यह लेख काफी महत्वपूर्ण है जिसमे हम ऑनलाइन गर्लफ्रेंड या बॉयफ्रेंड कैसे बनाया जाता है इस बारे मे जानेंगे तो चलिए जानना शुरू करते है।

क्या ऑनलाइन गर्लफ्रेंड या बॉयफ्रेंड बनाया जा सकता है?

वर्तमान समय मे ऐसे अनेक प्लेटफॉर्म है जिसकी सहायता से हम अलग अलग तरह के कार्य कर सकते है आजकल सोशल मीडिया पर हम ऑनलाइन दोस्त बना सकते है, उसी तरह Matrimonial Website भी मौजूद है जिनकी सहायता से हम ऑनलाइन शादी के लिए रिश्ता ढूंढ सकते है तो ऐसे मे आजकल विभिन्न ऑनलाइन डेटिंग प्लेटफॉर्म आ चुके है जिस पर की हम सामने वाले और खुद की सहमति पर गर्लफ्रेंड बना सकते है।

ध्यान देने वाली बात यह है की ऑनलाइन डेटिंग प्लेटफॉर्म को आजकल लाखों लड़के लड़किया इस्तेमाल कर रहे है और अपने लिए एक अच्छा प्रेमी या प्रेमिका ढूँढने मे सफल हो रहे है, ऐसे मे यह कहने मे कोई दिक्कत नहीं है की वर्तमान समय मे ऑनलाइन भी गर्लफ्रेंड या बॉयफ्रेंड भी बनाया जा सकता है।

ऑनलाइन गर्लफ्रेंड या बॉयफ्रेंड बनाने से पहले किन बातों का ध्यान रखे?

ऑनलाइन की दुनिया मे कुछ भी होता रहता है ऐसे मे अगर ऑनलाइन गर्लफ्रेंड बॉयफ्रेंड बनाने की सोच रहे है तब उससे पहले कुछ बेहद जरूरी बातों का अवश्य ध्यान रखे –

  1. इंटरनेट पर कई सारे ऑनलाइन डेटिंग ऐप मौजूद है लेकिन उनमे से कुछ ही भरोसेमंद है इस वजह से सिर्फ भरोसेमंद डेटिंग ऐप को ही चुने।
  2. जरूरी नहीं है की ऑनलाइन गर्लफ्रेंड या बॉयफ्रेंड बन ही जाएगा यह आपके और सामने वाले की मर्जी पर निर्भर है यहाँ पर भी दोनों की सहमति होनी चाहिये।
  3. ऑनलाइन गर्लफ्रेंड या बॉयफ्रेंड बना रहे है तब कुछ भी निर्णय लेने से पहले असल दुनिया मे जरूर मिल ले और एक दूसरे के बारे मे अच्छे से जान ले।
  4. ऑनलाइन गर्लफ्रेंड या बॉयफ्रेंड बना रहे है तब इसमे फ्रॉड्स या स्कैम भी सकता है इस वजह से एक दूसरे को अच्छे से जाने बिना कभी भी गुप्त जानकारी साझा न करे और न ही पैसों की लेनदेन करे।
  5. ऑनलाइन गर्लफ्रेंड बॉयफ्रेंड के चक्कर मे कभी भी अपना गुप्त वीडियो या फ़ोटोज़ बनाकर किसी को न भेजे और न ही वीडियोकॉल पर उस तरह से बात करे, इस तरह के स्कैम कई सारे हुए है।

ऑनलाइन गर्लफ्रेंड या बॉयफ्रेंड कैसे बनाए?

आज के इस समय मे हमें ऐसे कई सारे Cases देखने को मिलते है जिसमे की ऑनलाइन के द्वारा लोग गर्लफ्रेंड या बॉयफ्रेंड के Relationship मे चले जाते है और आगे शादी भी कर लेते है आज ऐसे विभिन्न प्लेटफॉर्म है जिसके जरिए हम ऑनलाइन लोगों से बातचीत करके गर्लफ्रेंड या बॉयफ्रेंड के Relationship मे आ सकते है कुछ डेटिंग प्लेटफॉर्म तो ऐसे भी है जहां पर दोनों के मनपसंद होने पर आप सीधे गर्लफ्रेंड या बॉयफ्रेंड के Relationship पर बात आगे बढ़ा सकते है।

लेकिन एक चीज हमेशा याद रखे की गर्लफ्रेंड या बॉयफ्रेंड के Relationship के लिए दोनों की अनुमति और मनपसंद बेहद ही आवश्यक है ऐसे मे आप निम्नलिखित तरीकों की मदद से ऑनलाइन गर्लफ्रेंड या बॉयफ्रेंड बना सकते है।

1. डेटिंग ऐप्स के जरिए ऑनलाइन गर्लफ्रेंड या बॉयफ्रेंड बनाए

सीधे तौर पर अगर आप गर्लफ्रेंड या बॉयफ्रेंड के Relationship पर बात करना चाहते है तब ऐसे मे इसके लिए डेटिंग ऐप्स सबसे अच्छा विकल्प है वर्तमान समय मे कुछ बेहद भरोसेमंद डेटिंग ऐप्स मौजूद है जहां पर कोई भी व्यक्ति खाता बनाकर अपने आस पास के किसी नजदीकी Area वाले व्यक्ति से उसकी मर्जी पर ऑनलाइन डेटिंग करना शुरू कर सकता है।

डेटिंग ऐप्स पर लोग गर्लफ्रेंड या बॉयफ्रेंड के Relationship हेतु ही एक दूसरे से जुड़ते है इस वजह से अगर आपको उस ऐप मे कोई पसंद आ जाता है और सामने वाले व्यक्ति को भी आप पसंद आ जाते है तब आप बेझिझक गर्लफ्रेंड या बॉयफ्रेंड Relationship मे आ सकते है इसके लिए आप निम्नलिखित प्रक्रिया को फॉलो कर सकते है –

सबसे पहले Tinder पर अपना खाता बनाये

Tinder एक काफी अच्छा ऑनलाइन डेटिंग प्लेटफॉर्म है इस पर कई सारे लोगों नए अपने प्रेमी प्रेमिका को ढूँढे है ऐसे मे अगर आप भी ऑनलाइन गर्लफ्रेंड या बॉयफ्रेंड बनाना चाहते है तब सबसे पहले Tinder मे एक खाता बना लीजिए, खाते मे अपने प्रोफाइल पर अपना एक आकर्षक फोटो अपलोड करे, अपने बारे मे अच्छे से लिखे ध्यान रहे की प्रोफाइल मे Edit क्या हुआ फोटो न रखे नहीं तो असल दुनिया मे मिलने पर परेशानी हो सकती है।

अब अपने किसी पसंद के व्यक्ति को Swipe करे

जैसे ही आप Tinder पर खाता बनाते है उसके बाद Tinder पूरी तरह ओपन हो जाता है जहां पर आपके आस पास के Area के सभी लड़कियों के Tinder प्रोफाइल आ जाएगी, अब आपको जो भी पसंद आता है उसके प्रोफाइल को Right Swipe कर सकते है जिसका मतलब आप सामने वाले व्यक्ति को पसंद करते है और फिर उसी तरह वह भी अगर आपके प्रोफाइल को Swipe करता है तब इसका मतलब है की वह भी आपको पसंद करता है अब आप दोनों इसके जरिए अपनी बातचीत शुरू कर सकते है।

उसके बाद सामने वाले व्यक्ति से बातचीत शुरू करे

जैसे ही आपको पसंद का कोई व्यक्ति आपके प्रोफाइल को Swipe Up करता है तब आप दोनों आगे बटचट शुरू कर सकते है, बातचीत के दौरान दोनों एक दूसरे को समझने की कोशिश करे, पसंद नापसंद के बारे मे जाने, एक दूसरे के पते के बारे मे जाने, परिवार इत्यादि के बारे मे जाने और एक अच्छे दोस्त बनने की कोशिश करे।

अब दोनों की मर्जी है तब गर्लफ्रेंड या बॉयफ्रेंड के Relationship मे आ जाए

जैसे ही आप दोनों एक दूसरे के काफी अच्छे दोस्त बन जाते है तब उसके बाद एक बार असल दुनिया मे अवश्य मिले और फिर जब आप दोनों को लगता है की एक दूसरे के लिए आप एक बेहतर Partner है तब आप बेझिझक गर्लफ्रेंड या बॉयफ्रेंड के Relationship मे आ सकते है अगर दोनों की मर्जी है तब।

2. सोशल मीडिया के जरिए दोस्ती करके ऑनलाइन गर्लफ्रेंड या बॉयफ्रेंड बनाए

सोशल मीडिया से वर्तमान समय मे दुनिया के सभी तरह के लोग जुड़े हुए है जिसके जरिए हम पूरी दुनियाभर के लोगों को दोस्त बना सकते है सोशल मीडिया पर लोग ऑनलाइन एक दूसरे के साथ जुड़कर दोस्ती के साथ साथ Relationship मे भी आ रहे है एवं कई ऐसे भी लोग है जो पहले सोशल मीडिया पर ऑनलाइन एक दूसरे से जुड़े और बाद मे एक दूसरे के साथ शादी कर लिया।

ऐसे मे अगर आप भी ऑनलाइन गर्लफ्रेंड या बॉयफ्रेंड की तलाश मे है तब आप सोशल मीडिया पर ऑनलाइन अलग अलग लोगों से दोस्ती कर सकते है उनसे बातचीत कर सकते है और उनसे असल दुनिया मे मिलकर एक अच्छी दोस्ती कर सकते है और फिर आगे जब लगता है की आप दोनों एक दूसरे को पसंद करने लगे है तब आप दोनों गर्लफ्रेंड या बॉयफ्रेंड के Relationship मे आ सकते है।

निष्कर्ष

ऑनलाइन मित्रता की जा सकती है लेकिन जहां पर ऑनलाइन गर्लफ्रेंड या बॉयफ्रेंड की बात आती है वह थोड़ा जटिल है क्योंकि एक दूसरे को देखे बिना एक दूसरे के साथ गर्लफ्रेंड या बॉयफ्रेंड के Relationship मे जाना कठिन होता है और ऑनलाइन लड़कियों को लेकर कई सारे Frauds भी होते रहते है जिनसे सावधान रहे और किसी भी तरह के वित्तीय लेनदेन से दूर रहे।

हमें बेहद उम्मीद है की ऑनलाइन गर्लफ्रेंड या बॉयफ्रेंड कैसे बनाये? के विषय मे लिखा गया यह लेख आप सभी Readers के लिए काफी काम आई होगी जिसको की पढ़कर आपको अपने सवालों के जवाब मिल चुके होंगे फिर भी अगर आपके दिमाग मे इस विषय से जुड़ा कोई सवाल या सुझाव है तब उसे नीचे Comment Box मे जरूर ही Type कर दीजिए।

Leave a Comment