Google pay से कैशबैक कैसे ले? (हर दिन)

आप सभी लोगो को Google pay से कैशबैक कैसे ले? यह जानना बेहद फायदेमंद साबित हो सकता है क्योंकि अगर हम एक बार Google pay से कैशबैक लेना बिख गए तब हम रोजाना ऑनलाइन गुगल पे से करने वाले लेनदेन में मुनाफा पा सकते है, और गुगल पे से लेने देन करने के साथ साथ अच्छे खासे कैशबैक पा सकते है।

शुरुआती समय में जब गुगल पे कि शुरुआत हुई थी उस समय में बहुत ही कम ले देन करने पर भी अच्छे खासे कैशबैक देती थी। लेकिन धीरे धीरे जब गुगल पे का यूजर्स बढ़ता गया वैसे ही गुगल पे ने कैशबैक देना कम कर दिया, और साथ में अब आज के समय में गुगल पे से कैशबैक लेने के लिए अलग अलग टास्क पुरे करने पड़ते है। तब जाके हमे गुगल पे पर कैशबैक मिलता है।

लेकिन ऐसा नही है आज के समय में भी गुगल पे में कुछ ऐसे तरिके है जिनकी हेल्प से हम कैशबैक प्राप्त कर सकते है। बस उसके लिए आपको इस लेख में बताएं गए टिप्स को फाॅलो करने होंगे तो चलिए जानते है और सिखते है कि Google pay से कैशबैक कैसे ले ?

गुगल पे से कैशबैक कैसे मिलता है?

गुगल पे से कैशबैक हमे तब मिलता है जब हम गुगल पे कि सहायता से अपने बैंक अकाउंट मे लेन देन करते है। गूगल पे हर लेन देन पर अपने यूजर्स को cashback नहीं देता हैं, गूगल पर cashback तभी मिलता हैं जब हम कोई बड़ी transaction गूगल पे की मदद से करते हैं या फिर तब जब गूगल पे पर कोई cashback ऑफर चल रहा हो।

अगर आप यह जान जाएं की गूगल पे से कैशबैक किस तरह ले सकते हैं? तो आप बड़ी ही आसानी के साथ गूगल पे app से ऑनलाइन मोबाईल की सहायता से लेन देन करते वक्त कैशबैक तब मिलता हैं।

  • जब हम गूगल पे एप पर बैंक अकाउंट की सहायता से बड़े लेन देन करते हैं, तब कभी कभी अचानक से गूगल पे पर कैशबैक मिल जाता हैं लेकिन हर बार नहीं मिलता हैं।
  • जब हम गूगल पे मे अकाउंट बनाकर पहली बार बैंक अकाउंट से लेन देन करते हैं तब हमें गूगल पे के द्वारा कैशबैक प्राप्त होता हैं, इसमे भी हर बार प्राप्त नहीं होता हैं।
  • जब हम गूगल पे मे दिए गए offers के तहत बैंक अकाउंट से लेन देन (transaction) करते हैं तब हमें गूगल पे से cashback मिलता हैं

गूगल पे से कैशबैक कैसे ले ?

शुरुआती समय मे जब गूगल पे नया नया लॉन्च हुआ था उस समय गूगल पे मे छोटी छोटी लेन देन भी गूगल पे app से करते थे तो cashback मिल जाता था लेकिन वर्तमान मे गूगल पे cashback बहुत ही कम मिलता हैं लेकिन अगर हम गूगल पे के offers के मुताबिक अगर हम लेने दें करते हैं तो हमें गूगल पे से अच्छा खासा cashback ले सकते हैं।

लेकिन यह offers हर हफ्ते बदलते रहते हैं, और हर हफ्ते नए offers गूगल पे मे आते रहते हैं जिन offers को गूगल पे के नियमानुसार पूरे करते हैं तो हम हर हफ्ते गूगल पे अच्छे खासे cashback ले सकते हैं।

OffersSpend
Recharge or pay mobile billsMinimum spend 50RS.
Pay or merchant onlineMinimum spend 50RS.
Pay a bill or DTHMinimum spend 50RS.
Scan & pay any merchantMinimum spend 50RS.
Send money to a friendMinimum spend 50RS.
Do a bank transferMinimum spend 1000RS.
Google pay offer 4 may

1. Recharge or pay mobile bills : इस ऑफर के तहत अगर हम गूगल पे से minimum 50 रुपये या 50 रुपये से अधिक का मोबाईल रिचार्ज या मोबाईल के बिल का पेमेंट करते हैं तब हमें इस ऑफर के तहत Cashback मिल जाएगा।

2. Pay or merchant online : इस ऑफर के अनुसार अगर हम गूगल पे के माध्यम किसी भी मर्चन्ट अकाउंट को पेमेंट करते हैं तब हमें इस ऑफर के अनुसार cashback मिल जाएगा। इसमे minimum spend 50 रुपये हैं यानि 50 रुपये से कम का लेन देन करते हैं तब cashback प्राप्त नहीं होगा।

3. Pay a bill or DTH : इस ऑफर के अनुसार अगर हम गूगल पे से बिजली बिल या फिर डीटीएच का बिल अगर हम पेमेंट करते हैं तब हमें गूगल पे से cashback मिलेगा, इस ऑफर मे भी minimum spend 50 रुपये हैं यानि 50 रुपये से कम का लेन देन करते हैं तब cashback प्राप्त नहीं होगा।

4. Scan & pay any merchant : अगर हम गूगल पे से QR कोड का इस्तेमाल करके किसी भी मर्चन्ट अकाउंट मे पेमेंट करते हैं तब हमें गूगल पे की तरफ से cashback मिल जाएगा। इस ऑफर मे भी minimum spend 50 रुपये हैं यानि 50 रुपये से कम का लेन देन करते हैं तब cashback प्राप्त नहीं होगा।

5. Send money to a friend : अगर हम गूगल पे का इस्तेमाल करके किसी भी दोस्त के अकाउंट मे 50 रुपये से अधिक भेजते हैं तब हमें गूगल पे की तरफ से cashback मिल सकता हैं।

6. Do a bank transfer : इस ऑफर के अनुसार अगर हम किसी भी बैंक अकाउंट मे गूगल पे से 1000रुपये या 1000रुपये से अधिक पैसे भेजते हैं तब हमें गूगल पे पर cashback मिल जाएगा।

यह सभी गूगल पे के Cashback ऑफर हैं जो वर्तमान मे चल रहे हैं यह ऑफर बदलते रहते हैं। इन ऑफर को ध्यान मे रखते हुए google pay app मे जाकर offers मे जाकर अगर हम रोज एक एक ऑफर के अनुसार लेन देन करते हैं तब हमें गूगल पे की तरफ से रोज cashback मिल सकता हैं।

निष्कर्ष

उम्मीद हैं की इस लेख से आपने बहुत कुछ नया सिखा होगा और यह जान लिया होगा की गूगल पे से कैशबैक कैसे ले? अगर आपके मन मे गूगल पे से, सोशल मीडिया और इंटरनेट से रिलेटेड कोई भी सवाल हैं तो नीचे कमेन्ट मे पूछ सकते हैं।

इस लेख को अपने सभी गूगल पे इस्तेमाल करने दोस्तो के साथ जरूर शेयर करें ताकि वे भी जान सके और इस लेख के माध्यम से दी गई जानकारी आपको कैसा लगा नीचे कमेन्ट बॉक्स मे लिखकर अवश्य बताएं।

1 thought on “Google pay से कैशबैक कैसे ले? (हर दिन)”

Leave a Comment