GB WhatsApp अपडेट कैसे करे?

क्या आप भी अपना GB WhatsApp को अपडेट करना चाहते हैं और यह जानना चाहते है कि आखिर GB WhatsApp अपडेट कैसे करे? तो आप एक सही स्थान पर आये है आज के समय में हर कोई WhatsApp को छोड़कर GB व्हाट्सप्प को इस्तेमाल करने लगा है क्योंकि GB व्हाट्सप्प पर हमें कुछ ऐसे अच्छे और नये फिचर्स मिल जाते है. जो हमें नॉर्मल प्ले स्टोर पर उपलब्ध व्हाट्सएप पर नही मिलता है।

इस वजह से आज के समय में लोग GB को इस्तेमाल करना ज्यादा पंसद करते है Normal WhatsApp कि जगह, लेकिन GB में मिलने वाले फिचर्स के बदले हमे अपने फोन के सुरक्षा के साथ खिलवाड़ करना पड़ जाता है, क्योंकि GB व्हाट्सप्प बिल्कुल भी सुरक्षित नही है।

अगर आप GB व्हाट्सप्प का इस्तेमाल बहुत समय से कर रहे है तो ऐसे में आपके GB व्हाट्सप्प पर अपडेट जरुर आया होगा, और इस कारण से आपके फोन का GB व्हाट्सप्प काम करना बंद कर दिया होगा। GB व्हाट्सप्प को हम प्ले स्टोर पर जाकर अपडेट नही कर सकते है क्योंकि यह ऐप प्ले स्टोर पर मौजुद नही है।

GB व्हाट्सप्प को अपडेट करने का तरिका अलग है और उससे भी जो ज्यादा ध्यान देने वाली बात है वह GB व्हाट्सप्प को हम किस वर्जन में और कैसे अपडेट कर रहे है, आज के इस लेख के माध्यम से हम GB व्हाट्सप्प को Latest Version में अपडेट करना सिखेंगें और यह जानेंगे GB WhatsApp अपडेट कैसे करें ? बिल्कुल Step By Step प्रोसेस के साथ तो चलिए सिखते है।

GB WhatsApp Latest Version 2023 के नये फीचर्स

1. GB WhatsApp 2023 के latest version मे ऑटो replay का ऑप्शन मिल जाता हैं।  जिससे जब आप व्हाट्सप्प पर ऑफलाइन हैं तो ऐसे मे जब कोई आपका दोस्त आपको व्हाट्सप्प पर मैसेज करता है, तों ऐसे मे GB WhatsApp के ऑटो replay सेटिंग मे जो मैसेज सेटिंग करेंगे वह मैसेज ऑटोमैटिक GB व्हाट्सप्प भेज देगा।

2. GB WhatsApp 2023 के latest version आपको ढेर सारे नये थीम्स और फ़ॉन्ट्स मिल जाते हैं।

3. अब GB WhatsApp 202 के latest version मे हम अपने कान्टैक्ट के सभी लोगों द्वारा अपलोड किए जाने वाले व्हाट्सप्प स्टेटस को HD क्वालिटी मे अपने फोन की गैलरी मे सेव कर सकते हैं।

4. हमे GB WhatsApp 2023 के latest version मे ढेर सारे नये स्टिकर्स मिल जाते।

GB WhatsApp अपडेट कैसे करे?

GB व्हाट्सप्प का डेवलपर हमेशा कुछ ना कुछ नये फीचर्स और चेंजेस GB व्हाट्सप्प के अंदर करते रहते और इस वजह से थोड़े समय GB व्हाट्सप्प को इस्तेमाल करने के बाद हमें GB व्हाट्सप्प को अपडेट करना पड़ता हैं, इससे हमे हमारे GB व्हाट्सप्प पर नये फीचर्स भी मिलते हैं। GB व्हाट्सप्प को अपडेट अलग अलग तरीके हैं,

नीचे GB व्हाट्सप्प को अपडेट करने के सारे तरीके स्टेप बाय स्टेप बताया गया हैं, अगर एक स्टेप 1 काम नहीं करता हैं तो Try करे। और GB व्हाट्सप्प को अपडेट करने के लिए नीचे दिए गए सभी स्टेप्स को ध्यानपूर्वक फॉलो करे।

स्टेप 1. GB व्हाट्सप्प को अपडेट करने के लिए सर्वप्रथम GB व्हाट्सप्प APP को ओपन करे, अब आपके GB व्हाट्सप्प के अंदर install Update का ऑप्शन (Pop up) दिखाई दे रहा होगा

जिस पर क्लिक करे, उसके बाद ब्राउजर ओपन हो जाएगा, फिर GB व्हाट्सप्प का latest version डाउनलोड होना स्टार्ट हो जाएगा, डाउनलोड हो जाने के बाद GB WhatsApp Latest Version को इंस्टॉल करे, और इतना सब करने के बाद आपके फोन का GB whatsapp सफलतापूर्वक Latest Version मे अपडेट हो जाएगा।

स्टेप 2. सबसे पहले अपने GB व्हाट्सप्प को ओपन करे, फिर GB व्हाट्सप्प के सेटिंग मे जाए,

अब अपडेट पर क्लिक करे, उसके बाद check for update par क्लिक करे,

अगर GB व्हाट्सप्प का कोई latest अपडेट आया होगा तो, Download update या Update Now का ऑप्शन मिल जाएगा जिस पर क्लिक करके GB व्हाट्सप्प को अपडेट कर सकते हैं और अगर कोई भी नया अपडेट नहीं आया हैं

तो your version is Up to date लिखा आ जाएगा।

स्टेप 3. यह तीसरा तरीका हैं GB व्हाट्सप्प को अपडेट करने का, ऊपर बताए दो तरीके काम न करे तभी GB व्हाट्सप्प को अपडेट करने के लिए तीसरा तरीका अपनाए।  GB व्हाट्सप्प को अपडेट करने के लिए गूगल पर जाए और गूगल मे GB WhatsApp latest version लिखकर सर्च करे, फिर आपको किसी भी एक वेबसाईट पर जाना हैं।

फिर आपको अलग अलग version मिल जाएंगे GB व्हाट्सप्प के, जो सबसे latest और current version हैं उस पर क्लिक करे, फिर कुछ सेकंड के अंदर GB व्हाट्सप्प का Latest version आपके फोन मे डाउनलोड हो जाएगा, उसके बाद GB व्हाट्सप्प को इंस्टॉल करे, और इसके बाद आपके फोन मे GB व्हाट्सप्प सफलतापूर्वक इंस्टॉल हो जाएगा।

Advantages of GB WhatsApp in Hindi

अगर हम GB व्हाट्सप्प को लंबे समय तक अपडेट नहीं करते हैं तो ऐसे मे कुछ समय पश्चात हमारे फोन मे इंस्टॉल GB व्हाट्सप्प का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे और GB व्हाट्सप्प लंबे समय तक इस्तेमाल करने के लिए हमे GB व्हाट्सप्प को UP TO DATE यानि समय समय पर अपडेट करना जरूरी हैं और GB को अपडेट करने से हमे निम्नलिखित फायदे होते हैं ।

  • GB व्हाट्सप्प को अपडेट करने का जो सबसे बढ़ फायदा हैं वह यह हैं की इससे हमारा GB व्हाट्सप्प वापिस से चलने लगता हैं।
  • GB व्हाट्सप्प मे नये फीचर्स Add हो जाते हैं जिनका हम इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • इससे GB व्हाट्सप्प को बिना किसी परेशानी के लंबे समय तक इस्तेमाल कर सकते हैं।

GB WhatsApp के Latest version

Version
GB WhatsApp v.19.32.0
GB WhatsApp v.7.10
GB WhatsApp v.7.99
GB WhatsApp v.8.5
GB WhatsApp v8.20
GB WhatsApp v.7.20
GB WhatsApp v. 8.0
GB WhatsApp v.9.5

ध्यान दे : GB WhatsApp ओरिजनल व्हाट्सप्प का एक क्लोन और duplicate वर्ज़न हैं, जो आपके फोन के डाटा और privacy को harm पहुँचा सकता है, हम GB WhatsApp को इस्तेमाल करने को बिल्कुल भी recommend नहीं करते है, हमेशा प्ले स्टोर पर उपलब्ध व्हाट्सप्प का उपयोग करे। 

FAQ’s – GB WhatsApp ko update kaise kare

GB WhatsApp को किसने बनाया है?

GB व्हाट्सप्प को दो अमेरिकन व्यक्तियों द्वारा बनाया गयाहैं।

GB WhatsApp का latest version कौन सा है?

GB WhatsApp का latest version v.19.32.0 है।

निष्कर्ष

उम्मीद हैं की आप सभी लोगों ने यह जान और सिख लिया होगा की GB WhatsApp ko update kaise kare, और आपने सफलतापूर्वक GB WhatsApp को अपडेट कर लिया होगा अगर आपको GB WhatsApp को अपडेट करने मे कोई भी समस्या हो रही हैं  तो कमेन्ट मे लिखकर जरूर बताएं। 

इस लेख मे दी गई जानकारी आप सभी लोगों को कैसा लगा कमेन्ट करके जरूर बताएं और इस लेख को अपने सभी उन दोस्तों के पास सोशल नेटवर्क के माध्यम से जरूर साझा करे जो GB whatsapp का उपयोग करते हैं।

Leave a Comment